Top News

उ.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ग्राम बोरावां आकर स्व. सुभाष यादव को अर्पित की पुष्पांजलि


उ.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ग्राम बोरावां आकर स्व. सुभाष यादव को अर्पित की पुष्पांजलि 
स्व. मुलायम सिंह यादव और स्व. सुभाष यादव द्वारा स्थापित आत्मिक और पारिवारिक रिश्तों को मजबूती प्रदान करने का अखिलेश यादव, अरूण यादव और सचिन यादव ने लिया संकल्प
भोपाल/ खरगोन/13 अप्रैल 2023/, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उ.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज शाम को ग्राम बोरावां आकर म.प्र. के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इस अवसर पर उन्होनें जवाहरलाल नेहरू सहकारी शकर कारखाना परिसर सरवर देवला में पुष्पांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि टेड़े मेढे़ रास्ते पर संघर्ष करते हुए स्व. सुभाष यादव   म.प्र. के उप मुख्यमंत्री बने । वे यहॉ के लोगों के सुख-दुख में हमेशा शामिल रहे । उन्होनें लोगों को जोड़ा और उनसे अपने गहरे रिश्ते कायम किए । उन्होनें राजनीति को समाज सेवा का माध्यम बनाया । उनके दोनों बेटे अरूण यादव और सचिन यादव भी यहॉ पर अपने लोगों की सेवा कर रहे हैं । क्षेत्र का विकास कर रहे हैं । गरीबों और किसानों की भलाई के लिए समर्पित होकर जनसेवा कर रहे हैं । इसके पूर्व इंजीनियरिंग कॉलेज जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑॅफ टेक्नालॉजी बोरावां के राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन पूजन के बाद छात्र-छात्राओं से सीधे संवाद करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वे अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर समाज और देश की सेवा करें । इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव और प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव विशेष रूप से उपस्थित थे । 
पारिवारिक रिश्तों का राजनीतिक मतलब कुछ भी निकालें, हम एक हैं अखिलेश यादव ने आगे कहा कि यहाँ पर आकर मुझे महसूस हुआ कि मैं अपने लोगों के बीच अपने घर में आया हूँ । मुझे यहॉ पर मुझे बड़ा स्नेह, प्यार और मान-सम्मान मिला है । श्री यादव ने कहा कि स्व. सुभाष यादव और मेरे पिताश्री नेता जी स्व. मुलायम सिंह यादव के गहरे आत्मिक और पारिवारिक रिश्ते रहे हैं । अब मैं अरूण यादव और सचिन यादव के साथ मिलकर इन रिश्तों को और मजबूती प्रदान करने का यहॉ पर संकल्प लेता हूॅ । हम तीनों भी इन पारिवारिक रिश्तों को आगे बढ़ायेंगें । भोपाल और दिल्ली वाले इन रिश्तों का राजनीतिक मतलब कुछ भी निकालें हम तो एक हैं ।  

भाजपा को हटाना ही हमारा लक्ष्य समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उ.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों से कहा कि भाजपा को हटाना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है । उन्होनें कहा कि भाजपा के लोग कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं । इनसे सावधान रहें । मॅहगाई चरम सीमा पर है । किसान, मजदूर परेशान हैं । भाजपा से हमारी एक बड़ी लड़ाई है और इसे हम जनता के हित में जीतेंगें । श्री यादव ने कहा कि यहॉ पर आकर मुझे पता चला कि अरूण यादव और किसानों द्वारा संचालित इस शकर कारखाने द्वारा किसानों को शत् प्रतिशत भुगतान किया जा रहा है और यह कारखाना मुनाफे में भी है । हमारे उ.प्र. के मुख्यमंत्री किसानों को भुगतान करने की बात तो बताते हैं । लेकिन बकाया कितना है यह कभी नहीं बताते । श्री यादव ने यहॉ पर पत्रकारो से कहा कि भाजपा भेदभाव की राजनीति करती है । समाज को बांटती है और असली मुद्दों से जनता को गुमराह करती है । एक प्रश्न के उत्तर में श्री यादव ने स्पष्ट किया कि समाजवादी पार्टी म.प्र. में विधानसभा का चुनाव मजबूती से लड़ेगी । 
अखिलेश यादव ने सैफई – लखनऊ आने का दिया न्यौता 

पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव ने कहा कि अखिलेश यादव स्व. पिताश्री सुभाष यादव के जन्मदिवस 01 अप्रैल को उनकी प्रतिमा के अनावरण समारोह में व्यस्तता के कारण नहीं आ पाये थे । इसलिए उन्होनें आज यहॉ पर आकर अपनी पुष्पांजलि अर्पित की है । श्री यादव ने कहा कि नेताजी स्व. मुलायम सिंह यादव उ.प्र. वासियों के दिलों मे वास करते हैं । परिवार की जनसेवा ने अखिलेश यादव को भी मुख्यमंत्री बनाया । निमाड़ वासियों की शुभकामनाएं है कि अखिलेश यादव फिर से उ.प्र. के मुख्यमंत्री बनें ।  प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री और कसरावद के विधायक सचिन यादव ने अखिलेश यादव का निमाड़वासियों की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने यहॉ पर आकर इन पारिवारिक रिश्तों को और मजबूती प्रदान की है ।  इस अवसर पर विधायक पाचीलाल मेढ़ा , पूर्व सांसद ताराचंद पटेल , संचालक मण्डल के सदस्य और किसान बड़ी संख्या में उपस्थित थे । अखिलेश यादव ने अरूण यादव के निवास पर पहुॅचकर उनकी मॉ श्रीमती दमयंती सुभाष यादव का भी आशीर्वाद लिया । श्री यादव ने यहॉ पर सभी परिजनों से भी आत्मीयता के साथ भेंट की । उन्होनें अरूण यादव और सचिन यादव के परिजनों को अपने निवास स्थान सैफई आने का भी न्यौता दिया । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button